Udyog Ratna Award : महारष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को उद्योग रत्न अवार्ड से किया सम्मानित

Udyog Ratna Award : देश के प्रसिद्ध बिज़नेस मन रतन टाटा को राज्य और देश की विकाश मैं अहम् भूमिका निभाने के लिए उद्योग रत्न अवार्ड से सम्मानित किया है.

Udyog Ratna Award: महाराष्ट्र सरकार ने देश के प्रसिद्ध बिज़नेस मैन रतन टाटा को राज्य में उद्योग के विकास में अहम् भूमिका निभाने के वजह से रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार अवार्ड से सम्मानित किया गया. और इसके साथ ही राज्य के विकास में अपना अहम् योगदान देने वाले दूसरे कारोबारियों को भी महाराष्ट्र सरकार उद्योग पुरस्कार से रविवार को उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा.

महाराष्ट्र सरकार ने यह अवार्ड इस साल पहली बार दिया है. अवार्ड समारोह रविवार को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा, लेकिन रतन टाटा को आज यानी शनिवार को उनके आवास पर इस अवार्ड( Udyog Ratna Award ) से सम्मानित किया गया है. यह सम्मान देने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार सभी एक साथ देने के लिए मौजूद रहे.

रविवार को इन व्यापारियों को दिया जाएगा यह अवार्ड

रविवार को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आयोजित समारोह में यह अवार्ड आदर पूनावाला को उद्योग मित्र, गौरी किर्लोस्कर को उद्योगिनी और विलास शिंदे को उत्कृष्ट मराठी उद्यमी के साथ सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि उद्योग रत्न अवार्ड (Udyog Ratna अवार्ड) रतन टाटा को दिया गया है. यह सिर्फ टाटा ग्रुप ही नहीं बल्कि पूरे राज्य और देश के लिए सम्मान की बात है. आगे उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार का स्वीकार करके उन्होंने राज्य और देश का मैन सम्मान बढ़ाया है. टाटा समूह बहुत अच्छा काम कर रहा है, देश के आर्थिक विकास में इसका बहोत बड़ा और अहम् योगदान है.

राज्य में बनेगा टाटा ग्रुप

उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि आज का दिन सुनहरे अक्षरों में लिखा जाना चाहिए. यह ( Udyog Ratna Award )अवार्ड टाटा ट्रस्ट को दुनिया भर में भारत्त का नाम मशहूर करने वाले रतन टाटा को दिया गया है. उन्हें कई पुरस्कार दिये गये हैं, इससे महाराष्ट्र के उद्योग क्षेत्र का कद बढ़ा है. आगे उन्होंने जोड़ते हुए कहा कि राज्य में विदेशों में मर्सी संग्रहालय जैसा राज्य में भी टाटा उद्योग समूह का संग्रहालय बनने जा रहा है. ये हम सब भारत वासी के लिए गर्व की बात है

बोले ये आप सब का प्यार है

गौरी किर्लोस्कर, अदार पुनावाला, विलास शिंदे को अवार्ड देने वाला महाराष्ट्र भारत में ऐसा करने वाला पहला राज्य है. उन्होंने आगे कहा कि आज यह पुरस्कार रतन टाटा का नहीं बल्कि हमारा है, क्योंकि उद्योग मंत्री ने इस पर हस्ताक्षर किए हैं, इसलिए मैं इसे भी अपना सौभाग्य मानता हूं.

दरअसल महाराष्ट्र और गुजरात भारत में व्यापर की छेत्र में तेजी से आगे बढ़ता हुआ राज्य है इसके बाद आता है और नई दिल्ली जैसे बड़े शहर जो की बहोत तेजी से आगे बढ़ रहे है और भारत का पहचान बन रहे है और महाराष्ट्र की तर्ज पर हर राज्य में ये अवार्ड शो मिलना चाहिए ताकि औरो को भी प्रेणना मिले और वो भी देश की तरक्की में अपना योगदान दे

भारत में किस राज्य से अधिक रसस्वा प्रपात होता है

भारत में सबसे अधिक राजस्व प्राप्त करने वाले राज्यों में महाराष्ट्र और गुजरात सबसे ऊपर आता उसके बाद नई दिल्ली कर्णाटक और तमिलनाडु है

ये भी पढ़े : Richest Comedian: Brahmanandam की नेट वर्थ 500 करोड़ के मालिक, 1000 से अधिक फिल्मो में काम कर चुके है

ये भी पढ़े : World Photography Day : जन्नत से भी खूबसूरत जगह भारत में यहा है

ये भी पढ़े : Business Idea : अब किसी के अंदर काम करने की नहीं पड़ेगी जरुरत पहले दिन से कमाए

1 thought on “Udyog Ratna Award : महारष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को उद्योग रत्न अवार्ड से किया सम्मानित”

Leave a Comment